जवानों और कश्मीरियों से मिलने की आजादी चाहते हैं राहुल- पी. चिदंबरम

0

पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को आड़े हाथों लिया. चिदंबरम ने कहा कि राहुल गांधी को भेजा गया निमंत्रण सामान्य नहीं है. यह एक तरह से प्रोपेगेंडा है. यह कहना गलत है कि राहुल गांधी की शर्तें बकवास हैं. राहुल ने सेना के जवानों के साथ कश्मीरियों से मिलने की आजादी मांगी है. यह कैसी स्थिति है. क्या कोई भी समाज के सभी तबकों और जवानों से मिलने की स्वतंत्रता की मांग नहीं कर सकता है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा था कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक को विपक्षी दलों के नेताओं को घाटी का दौरा करने और लोगों से बात करने की इजाजत देनी चाहिए. इसके जवाब में राज्यपाल ने कहा कि राहुल गांधी इस मामले का राजनीतिकरण कर रहे हैं.

राज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर राहुल गांधी शायद किसी फेक न्यूज को देखकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं. राज्यपाल ने कहा कि कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर राज्य की स्थिति शांतिपूर्ण है.

इससे पहले राहुल गांधी ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक से कहा कि उन्हें विमान की जरूरत नहीं है, बल्कि कश्मीर घाटी में जाने और वहां के लोगों से मिलने की आजादी चाहिए.

राहुल गांधी इस समय अपने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं. उन्होंने ट्वीट किया, डियर गवर्नर मलिक, विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल और मैं आपके जम्मू कश्मीर और लद्दाख के दौरे का आमंत्रण स्वीकार करते हैं. हमें विमान की जरूरत नहीं होगी लेकिन हमारी यात्रा की आजादी और लोगों, मुख्यधारा के नेताओं और वहां तैनात हमारे जवानों से मुलाकात तय करें.

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने अनुच्छेद 370 में बदलाव किए जाने के बाद राज्य में हिंसा वाले बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को घाटी का दौरा कराने और जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए वह विशेष विमान भेजेंगे.