पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम पर घमासान जारी, ममता बनर्जी के सामने फिर लगे नारे

0

लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद भी पश्चिम बंगाल में जय श्रीराम पर घमासान थमता नहीं नजर आ रहा. गुरूवार को भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने फिर से नारेबाजी हुई. नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार पीएम पद की शपथ ले रहे थे, वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में धरना देने जा रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सामने एक बार फिर जय श्रीराम के नारे लगे.

भाजपा कार्यकर्ताओं के नारे लगाने पर ममता अपने वाहन से नीचे उतरीं. उत्तरी 24 परगना से दौरान ममता बनर्जी का काफिला गुजरने के दौरान कुछ लोग जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे. इसके बाद उन्होंने कहा कि नारे लगाने वाले लोग बाहर से आए हैं और भाजपा के लोग हैं. उन्होंने कहा कि ये लोग अपराधी हैं और मुझे गाली दे रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि ये लोग बंगाल से नहीं हैं.

हालांकि इस बार वैसा कुछ नहीं हुआ, जैसा चुनाव प्रचार के दौरान हुआ था. ममता फिर अपने धरना स्थल के लिए रवाना हो गईं. गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान 4 मई को पूर्वी मिदनापुर जिले के चंद्रकना कस्बे के समीप से ममता का काफिला गुजर रहा था. 3 भाजपा समर्थकों ने ममता के काफिले के सामने जय श्रीराम के नारे लगा दिए थे. इससे खफा ममता बनर्जी अपना वाहन रुकवा नीचे उतर आईं थीं. ममता ने नारे लगाने वालों से कहा था कि मुझे गाली देने की हिम्मत कैसे हुई. पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया था.इसका वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई थी. बंगाल में भाजपा जय श्रीराम के नारे की नाव पर सवार हो गई.

पीएम मोदी, अमित शाह ने भी लगाए थे नारे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी उस घटनाक्रम के बाद अपनी प्रत्येक जनसभा में जय श्रीराम का नारा लगाया और ममता को गिरफ्तार करने की चुनौती भी दी.