आपकी सरकार आपके द्वार कैंप ग्राम सरवन में संपन्न

0

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कैंप 25 फरवरी को सैलाना विकासखंड के ग्राम सरवन में संपन्न हुआ। कैंप में 260 आवेदन प्राप्त हुए। 59 आवेदनों का मौके पर निराकरण किया गया, शेष आवेदनों के निराकरण के लिए समय सीमा तय की गई। इस अवसर पर विधायक श्री हर्षविजय गहलोतद्वारा आम जनता से चर्चा कर उनकी समस्याओ का निराकरण किया गया। सीईओ जिला पंचायत श्री संदीप केरकेट्टा, एसडीएम श्रीमती कामिनी ठाकुर, श्री जगदीश पाटीदार, श्री पप्पन खान पठान, श्री कोदर सिंघाड़, श्री राम चौधरी तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

इस अवसर पर विधायक श्री गहलोत ने उपस्थित आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ के नेतृत्व में राज्य शासन द्वारा आम जनता के हितों के संवर्धन हेतु कैंप आयोजित किए जा रहे हैं। आमजन को अपने छोटे-मोटे कामों के लिए इधर-उधर चक्कर नहीं लगाना पड़े, इसलिए एक स्थान पर कैंप आयोजित कर समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। श्री गहलोत ने इस अवसर पर क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं के हल हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अब ग्रीष्मकाल के दौरान आदिवासी ग्रामीण इलाकों में जिन स्थानों पर पेयजल की समस्या उत्पन्न हो सकती है, उनका चिन्हांकन करें। निराकरण की योजना अभी से तैयार कर ले। क्षेत्र में विभिन्न ग्रामों में आंतरिक सड़कों की पूर्ति की जाना है, खासतौर पर स्कूलों से गांव को जोड़ने वाली सड़कों की मरम्मत एवं निर्माण किए जाना है। इसके अलावा जर्जर हो गए स्कूल भवनों की भी मरम्मत करना है। अधिकारी सभी समस्याओं का निराकरण तत्परता के साथ करें। विधायक ने मुख्यमंत्री मदद योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इस योजना में आदिवासी परिवारों को जन्म एवं मृत्यु के अवसरों पर निःशुल्क खाद्यान्न राज्य शासन द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने शासन की अन्य कल्याणकारी योजनाओं का भी जिक्र किया।

कार्यक्रम में श्री पप्पन खान पठान ने भी संबोधित करते हुए कहा कि आपकी सरकार आपके द्वार कैंप आमजन की समस्याओं के निराकरण में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। आम जनता को अपने कार्यों के लिए अब इधर-उधर नहीं भटकना पड़ता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक श्री हर्षविजय गहलोत भी सक्रियता के साथ आम जनता की समस्याओं का निराकरण करा रहे हैं। कार्यक्रम में विभिन्न शासकीय विभागों की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ हितग्राहियों को विधायक श्री गहलोत के हाथों वितरित किए गए। सीईओ जिला पंचायत श्री संदीप केरकेट्टा ने अपने उद्बोधन में केम्प आयोजन की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन श्री आशीष दशोत्तर ने किया।

कैंप में हेल्थ कैंप आयोजित हुआ जिसमें चिकित्सकों द्वारा परीक्षण एवं परामर्श दिया गया, औषधि वितरण भी हुआ। अधिकारियों द्वारा शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। विधायक श्री गहलोत द्वारा उपस्थित आमजनों तथा अधिकारियों, कर्मचारियों को नशे के विरुद्ध शपथ दिलाई।