हार के बाद बोले पाकिस्तानी PM इमरान- अगले वर्ल्ड कप तक बेस्ट हो जाएंगे

0

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि 2023 वर्ल्ड कप तक वह अपनी टीम को ‘दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम’ बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं. सरफराज अहमद की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम इंग्लैंड एंड वेल्स में हुए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में ग्रुप चरण से ही बाहर हो गई थी और वह अंकतालिका में पांचवें नंबर पर रही थी.

तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे पर आए इमरान ने पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद अब मैंने यह फैसला किया है कि मैं इस पाकिस्तान की टीम में सुधार करूंगा.’

हाल में संपन्न आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन के संदर्भ में इमरान ने कहा कि उन्होंने टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाकर उसे अगले टूर्नामेंट तक दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. पाकिस्तान को 1992 में अपनी कप्तानी में वर्ल्ड कप दिलाने वाले इमरान ने कहा, ‘मेरे शब्द याद रखना.’

इमरान ने हालांकि अपनी योजना के बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी. इमरान अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं और सोमवार को उनके वाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का कार्यक्रम है.

उन्होंने 16 जून को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए हार का डर भुलाने की राष्ट्रीय टीम को सलाह दी थी और कहा था कि हार के डर के कारण नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति बनती है.

पाकिस्तान हालांकि भारत के खिलाफ यह मैच हार गया था और सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाया था. पाकिस्तान लीग तालिका में पांचवें स्थान पर रहा था. इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता था.