विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी सब आ रहें हैं भारतः निर्मला सीतारमण

0

राज्यसभा में कांग्रेस नीत विपक्षी सदस्यों ने बृहस्पतिवार को बीमा (संशोधन) विधेयक का विरोध करते हुए हंगामा किया, जिससे कारण सदन की बैठक को भोजनावकाश के बाद चार बार स्थगित करना पड़ा। हालांकि एक बार फिर शुरू हुई कार्यवाही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष को करारा जवाब दिया। वित्त मंत्री ने उच्च सदन में कहा कि विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी… सभी कानून का सामना करने के लिए यहां आ रहे हैं।

चोकसी के बारे में बताया जा रहा है कि वह एंटीगुआ में हैं। माल्या अपनी बंद किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े 9,000 करोड़ रुपए के बैंक लोन डिफॉल्ट मामले में आरोपी है और मार्च 2016 से ब्रिटेन में है। सार्वजनिक क्षेत्र ऋणदाता बैंक में धोखाधड़ी करने के बाद नीरव मोदी और उसके मामा चोकसी देश छोड़कर भाग गए। पीएनबी ने मोदी पर 2 बिलियन अमेरिकी डॉलर( लगभग 14,500 करोड़ रुपए) की धोखाधड़ी करने का आरोपी है।

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को बीमा (संशोधन) विधेयक 2021 चर्चा के लिए रखा। इस विधेयक में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा को 49 फीसदी से बढ़ा कर 74 फीसदी किए जाने का प्रस्ताव है। इस विधेयक को सदन की कार्यवाही खत्म होने से पहले पारित कर दिया गया।