अखिलेश ने दी योगी को बधाई, कहा- शपथ सिर्फ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए

0

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। उनके साथ 52 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से फोन करके न्योता दिए जाने के बावजूद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे। हालांकि, शपथ के तुरंत बाद उन्होंने नसीहत के साथ नई सरकार को बधाई दी है। इस दौरान वह तंज कसने से भी नहीं चूके।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ”नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है। शपथ सिर्फ़ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए।”

हालांकि, 2017 में जब योगी आदित्यनाथ ने पहली बार शपथ ली थी तो अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह यादव के साथ समारोह में पहुंचे थे। इस बार भी अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, मायावती, सोनिया गांधी समेत सभी बड़े विपक्षी नेताओं को न्योता दिया गया था। हालांकि, कोई भी बड़ा विपक्षी नेता शपथ ग्रहण समारोह में नजर नहीं आया।

अखिलेश यादव ने पिछले दिनों पत्रकारों से बातचीत में साफ कर दिया था कि वह शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा था कि ना तो उन्हें बुलाया गया है और ना ही वह जाने की इच्छा रखते हैं। हालांकि, खुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें फोन करके शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया था।