ट्विटर इंडिया के पूर्व प्रमुख ने दिया संकेत,‘आज नहीं लेकिन समय के साथ खत्म हो जाएगा Twitter’

0

माइक्रोब्लॉगिंग साइट Twitter की कमान हाथों में लेने के बाद Elon Musk ने कई बड़े फैसले लिए हैं. बता दें कि कर्मचारियों और कई बड़े अधिकारिकों की छंटनी करने के बाद एलन मस्क को आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था. ऐसे में अब ट्विटर के भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं, कुछ यूजर्स को ऐसा लग रहा है कि ट्विटर बस कुछ ही दिनों तक और चल पाएगा. तो वहीं, ट्विटर इंडिया के पूर्व प्रमुख मनीष माहेश्वरी ने भी ट्विटर के भविष्य को लेकर चिंता जाहिर की है.

ट्विटर इंडिया के पूर्व प्रमुख का कहना है कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लटेफॉर्म ट्विटर एक बड़ा ब्रैंड है जो बेशक तुरंत खत्म नहीं होगा लेकिन समय के साथ यह समाप्त हो जाएगा.

मनीष माहेश्वरी ने कहा कि, एलन मस्क को चीजों का पता लगाना होगा और समस्याओं का अहसास करना होगा और फिर एक सोलिड टीम बनाकर ट्विटर को रिकवर करने के लिए फैसला लेना होगा. अगर एलन मस्क ऐसा करने में विफल रहते हैं तो फिर इसके बाद यहां से ट्विटर गिरना शुरू हो सकता है.

याद दिला दें कि मनीष माहेश्वरी को अगस्त 2021 में भारत से यूएस ट्रांसफर कर दिया गया था और पिछले साल दिसंबर 2021 में ही उन्होंने ट्विटर को छोड़ दिया था.

मनीष माहेश्वरी ने कहा कि आज कंपनी एक कठिन स्थित में है, उन्होंने कहा कि मस्क को ट्विटर के लिए एक मजबूत रणनीति तैयार करनी होगी तभी ट्विटर में बदलाव नजर आएगा. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को मोनेटाइज करने को लेकर उठाए गए कदम पर ट्विटर इंडिया के पूर्व प्रमुख ने यह संकेत दिया है. उन्होंने कहा कि मस्क को कंटेंट क्रिएशन पर फोकस करना चाहिए.

याद दिला दें कि ट्विटर से कई अधिकारियों के इस्तीफे और कंपनी के ऑफिस बंद होने की खबरों के बादकुछ दिनों पहले ट्विटर पर #RIPTwitter ट्रेंड करने लगा था.